कुशीनगर: हर्ष फायरिंग के मामले में एसपी ने अपनाये कड़े, तेवरविधायक के खिलाफ नोटिस जारी करने का दिया आदेश

सुनील कुमार तिवारी

कुशीनगर: हर्ष फायरिंग के मामले में एसपी ने अपनाये कड़े, तेवरविधायक के खिलाफ नोटिस जारी करने का दिया आदेश

कुशीनगर :बेटे की बारात जाते समय कुशीनगर के रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध व उनके साथ रहे एक व्यक्ति द्वारा की गई हर्ष फायरिंग के वीडियो के वायरल होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को एसपी यमुना प्रसाद ने अहिरौली पुलिस को विधायक को नोटिस देकर जवाब मांगने का निर्देश दिया। वहीं डीएम के निर्देश पर एडीएम न्यायिक व हाटा एसडीएम ने वायरल वीडियो व मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। पुलिस विधायक के जवाब का इंतजार कर रही है और अगर विधायक ने पिस्टल से फायरिंग करने की बात नकारी तो वायरल वीडियो को लैब में भेजकर उसकी सत्यता की जांच कराई जाएगी।

जानकारी के अनुसार अहिरौली बाजार क्षेत्र के ग्राम टीकर निवासी रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध भाजपा के सहयोगी दल भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं। रविवार की शाम विधायक के बेटे की बारात महराजगंज जिले में जाते समय का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। 27 सेकेंड के इस वीडियो में गाने की धुन पर लोग बारात जाने की तैयारी में हैं और इसी दौरान विधायक के हाथ में पिस्टल दिखता है और वे हर्ष फायरिंग कर देते हैं। इसी दौरान एक अन्य व्यक्ति के हाथों फायर होता दिख रहा है। सत्ताधारी दल के विधायक द्वारा हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। पुलिस भी सक्रिय हो गई। वहीं डीएम ने एडीएम न्यायिक व हाटा एसडीएम को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दे दिया।एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि विधायक द्वारा फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद अहिरौली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगने का निर्देश दिया गया है। प्रथमदृष्टया मामला शस्त्र अधिनियम 30 का बनता है, जो शस्त्र अधिनियम का उल्लंघन है। अगर विधायक इससे इनकार करते हैं तो वायरल वीडियो को लैब में भेजकर उसकी जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।
डीएम के निर्देश पर एडीएम न्यायिक साहब लाल व एसडीएम हाटा विपिन कुमार ने प्रकरण की जांच की। एसडीएम विपिन कुमार का कहना रहा कि वायरल वीडियो में जो दिख रहा है और मामले में जो अन्य जानकारी मिली है, उसकी रिपोर्ट डीएम को सौंप दी गई है।विधायक हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होने के संबंध में रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध का कहना है कि बारात जाते समय कुछ बच्चे प्लास्टिक के पिस्टल से खुशी में फायर कर रहे थे। एक बच्चे ने उनको भी यही खिलौना वाला पिस्टल थमा दिया। इससे धुंआ निकलता है और वे इसे दिखा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है। हर्ष फायरिंग जैसी कोई बात ही नहीं है। उनके नाम से तो शस्त्र लाइसेंस ही नहीं है तो वे फायर कैसे करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *