कुशीनगरःरेलवे की समस्याओं को लेकर भाकियू ने सौपा ज्ञापन

सुनील कुमार तिवारी
कुशीनगरःरेलवे की समस्याओं को लेकर भाकियू ने सौपा ज्ञापन
कुशीनगर।भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने जनरल मैनेजर पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर को सम्बोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक, कप्तानगंज को सौंपा। जिसमें   मांग किया है कि रेलवे स्टेशन सुविधाओं से लैस किया जाय जिससे यात्रियों को परेशानियों से निजात मिल सके।
इस बावत श्री सिंह ने सौपे ज्ञापन में कहा है कि लक्ष्मीगंज और कप्तानगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर यात्री सैड बनवाया जाए ताकि गर्मी और बरसात के मौसम में यात्रियों का वचाव हो सके। लक्ष्मीगंज रेलवे स्टेशन जितने भी चापाकल है वह सब खराब हो चुके है साथ ही साथ नल का जो पानी है वह पीने योग्य नही है। उक्त स्टेशन पर आर०ओ० पेय जल की व्यवस्था कराया
जाय।लक्ष्मीगंज रेलवे स्टेशन की बाउंडरी कराया जाए। साथ ही साथ जो रेलवे द्वारा रोड का निर्माण हुआ है वह जगह जगह पर टूटा पड़ा है उसे जल्द से जल्द दुरुस्त कराया जाय। लक्ष्मीगंज रेलवे स्टेशन पर जो शौचालय बहुत पहले का बना है वह शीर्ण हो गया है वहाँ नया शौचालय का निर्माण कराया जाए।
,लक्ष्मीगंज रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए वेटिंग रूम का ब्यवस्था किया जाय,कप्तानगंज रेलवे स्टेशन के बाहर यात्रियों के लिए शौचालय का ब्यवस्था किया जाय कप्तानगंज, लक्ष्मीगंज, पड़रौना होते लम्बी दूरी की ट्रेन चलवाया जाए। अभी इस रूट पर कुछ ही दिन हुआ एक ही लम्बी दूरी की ट्रेन का संचालन किया गया है इस रूट पर इसके अलावा एक और ट्रेन का संचालन करवाया जाए।थावे – कप्तानगंज होते हुए गोरखपुर तक दो सवारी गाड़ी और बढ़ाई जाए ताकि यात्रियों को इस रूट पर यात्रा करना सरल हो सके।कप्तानगंज रेलवे पर पैनल के पास शेड  की ब्यवस्था कराया जाए।कप्तानगंज रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेन के बारे में जानकारी के लिए पूछताश केंद्र खोला जाय,   स्टेशन के बाहर यात्रियों के लिए पेय जल की ब्यवस्था कराया जाए। कई महीनों से ट्रेन सही समय से नही चल रहीं है ट्रेनों का संचालन समय से करवाया जाए ताकि यात्रियों को यात्रा के दौरान असुविधा न हो सके। उपरोक्त मांगों को आपके द्वारा निस्तारण कराया जाना अतिआवश्यक है जो यात्रियों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। इस अवसर पर रामप्यारे शर्मा, रामईश्वर साहनी, सुरेश, चेतई, संजीत, रामदवन , बोम शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *