भाजपा शासन में विकास के नाम पर धोखा- माले।

भाजपा शासन में विकास के नाम पर धोखा- माले।
लेदा में माले ने की “जन अधिकार सभा”।
सदर प्रखंड से लेदा में आज भाकपा माले की स्थानीय लोकल कमिटी की ओर से पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत जन अधिकार सभा का आयोजन किया। सभा के पूर्व वहाँ पार्टी ने एक रैली भी निकाली जिसमें मोदी-रघुवर सरकारों की जन-विरोधी नीतियों तथा जनता के हक-अधिकारों को लेकर जोरदार नारेबाजी की गई।
कार्यक्रम की अगुवाई लोकल कमिटी ने किया
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए माले के गिरिडीह सदर ग्रामीण क्षेत्र के प्रभारी शाहनवाज खान ने कहा कि मोदी-रघुवर की सरकार में आम जनता के हक-अधिकार मारे जा रहे हैं। लोगों को इसके खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करना होगा।
वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि  राजेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार लोगों को विकास के नाम पर धोखा दे रही है एवं उनके अधिकार छीनने में लगी है। एक तरफ विकास-विकास का ढिंढोरा पीट रही है तो दूसरी ओर गरीब जनता अपने बुनियादी सवालों को लेकर भी जद्दोजहद में है। झारखंड में आम लोगों के लिए अभी भी जमीन, रोजगार, राशन, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा एक सपना ही है। करपोरेटपरस्त भाजपा सरकार जनता के बुनियादी सवालों को कभी-भी हल नहीं कर सकती। समस्याओं को हल करने के लिए उपलब्ध प्राकृतिक संसाधनों एवं स्रोतों को मोदी-रघुवर की सरकार कंपनियों के हाथों खुलेआम लूटवा रही है। इसलिए लोगों को भी संगठित होकर इसका प्रतिकार और अपनी बुनियादी अधिकारों के लिए संघर्ष में उतरना होगा। उन्होंने लोगों से सभी गांव-टोलों में माले समर्थित ग्राम संगठन मजबूत करने की अपील की।
जिप सदस्य मनोवर हसन बंटी ने कहा कि भाजपा सरकार से लोग पूरी तरह ऊब चुके हैं। लेकिन सरकार अभी भी बेशर्मी के साथ जनता के अधिकारों का दमन करने पर तुली है। इस सरकार को जितना जल्दी हो उखाड़ फेंकने की जरूरत है।
मोके पर सदानंद स्वर्णकार, किशोर राणा अशोक हेम्ब्रम शंकर तुरी, सोनू हांसदा, संजय चौधरी, रहमान अंसारी, विदेशी तुरी, राजेश कोल, राजू दास, रुस्तम अंसारी, प्रयाग ठाकुर, मनोज दास, राजू दास, गणेश कोल, जीतन ठाकुर, राजेश ठाकुर, बलदेव महतो, भुनेश्वर यादव, गणेश ठाकुर, महेंद्र ठाकुर, संझला बेसरा, पलकू हेम्ब्रम, किशोर मरांडी, महादेव हेम्ब्रम, मुनुलाल हेम्ब्रम, महावीर वर्मा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *